SIM CARD NOT DETECTED PROBLEM & SOLUTION

सिम कार्ड समस्या और समाधान का पता नहीं लगा
हम सिम कार्ड नहीं पता समस्या और समाधान को ठीक करने के बारे में जानें। ये समस्याएँ और समाधान Nokia, s amung , iPhone, China मोबाइल फ़ोन, Motorola, HTC, Sony, ब्लैकबेरी, अल्काटेल, Apple, AudioVox, Benefone, Danger, FIC, Hagenuk, Palm, Kyocera सहित सभी ब्रांडों और मोबाइल फोन पर लागू होते हैं। , एलजी, पैनासोनिक, हुआवेई, श्याओमी, ओप्पो, मोबिसेल, लेनोवो, जेडटीई, स्पाइस, लावा, सोनी एक्सपीरिया आदि।

मोबाइल सेल फोन में सिम कार्ड क्या है?


सिम के लिए खड़ा है एस ubscriber मैं dentification एम odule। यह एक मोबाइल फोन का  कार्ड लेवल पार्ट  है जो यूजर की पहचान में मदद करता है।

मोबाइल फोन में सिम के साथ दोष / त्रुटि / समस्या

  • सिम डाला जाता है, लेकिन फिर भी " सिम डालें " एक संदेश है
  • सिम कार्ड डाले जाने पर मोबाइल फ़ोन ऑफ़लाइन हो जाता है।
  • सिम कुछ समय के लिए काम करता है और फिर यह काम करना बंद कर देता है।
  • एक संदेश है जो कहता है " अमान्य सिम "।
  • सिम कार्ड काम नहीं कर रहा है।
  • किसी भी फोन में सिम कार्ड का पता नहीं लगाया गया।
  • Android Phone सिम कार्ड का पता नहीं लगा सकता है
  • सिम एक्सेस एरर

सिम कार्ड कैसे ठीक करें पता नहीं समस्या

सिम कार्ड को ठीक नहीं करने के लिए त्रुटि का पता लगाने के लिए, इन चरणों का पालन करें, एक के बाद एक। ये समाधान Android स्मार्टफ़ोन, Apple iPhone और सामान्य फ़ीचर फोन सहित सभी ब्रांडों और फ़ोनों के मॉडल पर लागू होते हैं।
  1. मोबाइल फ़ोन सेटिंग्स की जाँच करें और देखें कि मोबाइल फ़ोन फ़्लाइट मोड में है या नहीं। यदि यह "फ्लाइट मोड" में है तो मोड को नॉर्मल में बदल दें।
  2. क्लीन पॉइंट  कनेक्टर्स - सिम कार्ड टिप्स और सिम कनेक्टर।
  3. यदि समस्या अभी भी हल नहीं हुई है तो सिम कार्ड और चेक बदलें।
  4. अगर एरर फिक्स्ड नहीं है तो सिम कनेक्टर बदल दें।
  5. अगर आपको अभी भी समस्या का समाधान नहीं मिला है तो सिम सेक्शन का चेक ट्रैक करें। मोबाइल फोन के विशेष मॉडल के आरेख का संदर्भ लें। बाजार और इंटरनेट पर डायग्राम ऑफ ट्रैक्स वाली किताबें उपलब्ध हैं।
  6. यदि समस्या अभी भी हल नहीं हुई है तो हीट या सिम आईसी बदलें।
  7. अंत में, हीट, रीबॉल या पावर आईसी बदलें।

सिम कार्ड को ठीक करने के लिए महत्वपूर्ण नोट समस्या का पता नहीं

  • जांचें कि मोबाइल फोन का IMEI नंबर अच्छा है या भ्रष्ट। IMEI नंबर की जांच करने के लिए, * # 06 # डायल करें अगर IMEI नंबर कुछ ऐसा है - 35826 ******** 220 या ************* ??? या ************ 000? या ******************* फिर IMEI नंबर करप्ट है। आपको त्रुटि संदेश " अमान्य सिम " मिलेगा अमान्य सिम समस्या को हल करने के लिए फ़्लैश IMEI नंबर
  • बैटरी के बीएसआई बिंदु की जाँच करें। मध्य पिन है बीएसआई बैटरी बदलें और जांचें। यदि डिस्प्ले " चार्जिंग नहीं है " दिखाता है और उसी समय सिम कार्ड की समस्या है, तो यह बैटरी की बीएसआई समस्या या मोबाइल फोन पीसीबी के बीएसआई ट्रैक के कारण होता है
  • अगर आपको सिम बदलने की जरूरत है और सिम आईसी उपलब्ध नहीं है तो आप जम्पर कर सकते हैं। सिम आईसी का कार्य केवल सर्किट को पूरा करना है
  • कभी-कभी सिम कार्ड भी भ्रष्ट हो जाता है और आपको अपने ऑपरेटर द्वारा सिम बदलना पड़ सकता है। मैंने खुद इस समस्या का सामना अतीत में किया है और सिम कार्ड को बदलना पड़ा है।












































Comments

Popular posts from this blog

SURFACE MOUNT TRANSISTOR IN MOBILE PHONE & THEIR FUNCTION

MOBILE PHONE AND THEIR ELECTRONIC COMPONENTS FUNCTIONS

REMOVE HEADPHONE ICON FROM NOTIFICATION BAR