MOBILE PHONE HEATING PROBLEM & SOLUTION

मोबाइल फोन ताप समस्या और समाधान
मोबाइल फोन ताप समस्या और समाधान - क्या आपका मोबाइल फोन चार्जिंग या गेम खेलते समय या उपयोग करते समय बहुत गर्म हो रहा है? जानें कि इस ओवरहीटिंग और फास्ट ड्रेनिंग बैटरी समस्या का निदान और निदान कैसे करें।

मोबाइल फोन ताप समस्या

ऐसी स्थिति होती है जब सैमसंग , नोकिया, एलजी, आईफोन, माइक्रोमैक्स, मोटोरोला, श्याओमी (एमआई), ओप्पो, लेनोवो, जेडटीई, चाइना मोबाइल फोन आदि सहित किसी भी ब्रांड का मोबाइल सेल ओवरहीटिंग और फास्ट ड्रेनिंग बैटरी शुरू कर सकता है।


यह मोबाइल फोन के अंदर या एंड्रॉइड स्मार्टफोन के शरीर पर हो सकता है। इस हीटिंग समस्या के विभिन्न कारण और लक्षण हो सकते हैं। अलग-अलग कारणों के अलग-अलग समाधान होंगे।

मोबाइल फोन हीटिंग समस्या को कैसे हल करें और ठीक करें

  1. जांचें कि क्या मोबाइल फोन गर्म हो जाता है जब कोई विशेष एप्लिकेशन चल रहा है या हीटिंग हमेशा होता है। सामान्य स्थिति के साथ हीटिंग पॉइंट और रनिंग एप्लिकेशन स्टेटस की जांच करें।
  2. नवीनतम ओएस के लिए मोबाइल फोन सॉफ्टवेयर / ऑपरेटिंग सिस्टम को अपग्रेड करें। यह हीटिंग की समस्या को हल कर सकता है।
  3. कई स्मार्टफोन जैसे सैमसंग गैलेक्सी सीरीज़, नोकिया स्मार्टफ़ोन, आईफ़ोन और ब्लैकबेरी और यहां तक ​​कि चाइना मोबाइल फ़ोन भी ओवरहीटिंग और तेज़ बैटरी ड्रेनिंग करने लगते हैं अगर एक ही समय में बहुत सारे एप्लिकेशन चल रहे हों। ऐसा इसलिए है क्योंकि प्रोसेसर को एक ही समय में बहुत सारे काम करने पड़ते हैं। सभी अनुप्रयोगों को बंद करें और मोबाइल फोन हीटिंग की समस्या से बचने के लिए एक समय में 1 एप्लिकेशन चलाने का प्रयास करें।
  4. अगर हीटिंग होती है तो कुछ आंतरिक हार्डवेयर समस्या हैअधिकांश मोबाइल फोन सेवा केंद्र और मेरे जैसे मोबाइल फोन की मरम्मत करने वाले विशेषज्ञ  हीटिंग की समस्या को हल करने के लिए फोन पीसीबी या लॉजिक बोर्ड को बदल देंगे
  5. एंड्रॉइड स्मार्टफोन या आईफोन के मेजर रीजन में से एक ओवरहीटिंग और तेज बैटरी की वजह से पीसीबी में शॉर्टिंग की वजह से
    यह शॉर्टिंग दो प्रकार की हो सकती है - हाफ-शॉर्ट और फुल शॉर्ट।
    अगर बोर्ड एंड्रॉइड स्मार्टफोन या आईफोन या कोई फीचर फोन हाफ-शॉर्ट है, तो काम करेगा, लेकिन जल्दी और तेजी से बैटरी ड्रेन करने जैसे मुद्दे होंगे इस समस्या को ठीक करने के लिए, तकनीशियन को फोन के किसी भी दोषपूर्ण छोटे हिस्से के लिए बोर्ड की जांच करनी होगी  और इसे हटाना या बदलना होगा। ज्यादातर मामलों में यह एक छोटा एसएमडी कैपेसिटर या डायोड है






Comments

Popular posts from this blog

SURFACE MOUNT TRANSISTOR IN MOBILE PHONE & THEIR FUNCTION

MOBILE PHONE AND THEIR ELECTRONIC COMPONENTS FUNCTIONS

REMOVE HEADPHONE ICON FROM NOTIFICATION BAR